भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष के दो दिवसीय (20-21 दिसंबर) उत्तराखंड आगमन पर हुई बैठक

267

Dehradun –  प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने आज भारतीय जनता युवा मोर्चा के राषटीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य के दो दिवसीय (20-21 दिसंबर) उत्तराखंड आगमन पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने इस बैठक में युवा मोर्चा के आगामी कार्यक्रमों पर विचार-विमर्श भी किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को आकर्षित करने का प्रयास भी कार्यक्रमों के माध्यम से किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जो युवा किसी भी दल के खुले समर्थक नहीं हैं, उनसे संवाद के कार्यक्रमों में जोड़ा जायेगा।

श्री मदन ने कहा भाजपा का युवा मोर्चा प्रभावी कार्यक्रम हमेशा से करता आया है, चुनाव की दृष्टि से एक-एक कार्यक्रम महत्वपूर्ण है। चुनाव की दृष्टि से सभी का महत्व है मगर चुनाव को गति देने का कार्यक्रम और उसे और उत्साह देने का सार्थक प्रयास व विशेष महत्व युवा मोर्चा करता है। तेजस्वी सूर्या आज के युवाओं में विशेष रुप से लगाव रखते हैं, उत्तराखंड आगमन पर युवा बढ़ चढ़कर उनसे जुड़ेगा यह सभी राजनीतिक दलों में हलचल पैदा करेगा।

बैठक में प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री अजेय ने कहा भाजपा का युवा मोर्चा दुगनी गति से सक्रिय है। इसका व्यापक रूप  2022 चुनाव के होने वाले कार्यक्रम में पूरे प्रदेश में दिखाई देगा और स्पष्ट संदेश देगा कि युवा ही 2022 के चुनाव के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। रैली में एक विशेष उत्साह देखने को मिलेगा जो दूसरे राजनीतिक दलों के अंदर हलचल पैदा करेगा। उत्तराखंड का नौजवान हमेशा भाजपा के साथ रहा है, यह दूसरे राजनीतिक दलों के लिए हमेशा से चिंता का विषय रहा है। हमारा प्रत्येक युवा इस रैली को एक लक्ष्य लेकर चल रहा है। विजय संकल्प यात्रा भी पूरे प्रदेश में एक कार्यक्रम के तहत चल रही है जिसमें युवा बढ़-चढ़कर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

Also Read....  एसजेवीएन लिमिटेड ने 36वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया

उन्होंने कहा आचार संहिता से पहले युवा मोर्चा के अनेक कार्यक्रम होंगे जो बड़े तेजी से चुनाव की दिशा निर्धारित करेगी। नव मतदाता हमारे कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। शक्ति और सामर्थ्य से हमारे युवा अनुशासन का पालन करते हुए सर्वस्पर्शी कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। इस बैठक में सभी को जिम्मेदारियां आवंटित की गई। भाजपा का युवा मोर्चा का संगठन अन्य दलों के दलों से कार्यक्रम को सफल करने में कई गुना आगे रहता है।

श्री अजय ने कहा हमारा युवा मोर्चा बूथ पर इतना मजबूत व सक्रिय है कि युवाओं की फौज 2022 चुनाव की प्रचण्ड विजय के लिए मजबूती से खडी हुई है। 2022 के लक्ष्य अब की बार 60 बार के संकल्प को लेकर हमारे युवा आगे बढ़ रहे हैं। भाजपा सरकार में युवाओं को सरकार की योजनाओं से जोड़ा है मुख्य रूप से उसमें “स्टार्ट ऑफ इंडिया”, “स्किल इंडिया” जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं से उनके भविष्य को नई पहचान दिलाई है।

Also Read....  धामी सरकार में पिछले तीन सालों में सरकारी सेवाओं में युवाओं को मिली 17 हजार से अधिक नौकरियां, आज 1094 कनिष्ठ अभियन्ताओं को प्रदान किये गये नियुक्ति पत्र

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने बैठक में युवाओं से आह्वान करते हुए कहा की युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य के आगमन पर उनके प्रत्येक क्षण का युवा मोर्चा उनके मार्गदर्शन में आगे बढ़ेगा और 2022 के चुनाव के लिए रोड मैप तैयार करेगा। उन्होंने कहा की तेजस्वी सूर्या आज युवाओं के बीच में अपनी अलग छाप बनाए हुए हैं। जिसका कि हमारी देवभूमि उत्तराखंड को अवश्य लाभ मिलेगा और हमारे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रफुल्लित होंगे। उनके स्वागत के लिए हमारा प्रत्येक उत्तराखंड का नौजवान कार्यक्रमों को बड़ी तेजी से बना रहा है और उनके आने से निश्चित ही 2022 के चुनाव का स्पष्ट संदेश सभी युवाओं के बीच में जाएगा।

प्रदेश महामंत्री व युवा मोर्चा प्रभारी  कुलदीप कुमार ने बैठक में कहा की युवा मोर्चा के प्रत्येक कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में नये मतदाता हमारी नीतियों से प्रेरित होकर जुड़े और केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वकांक्षी योजना से उनको अवगत कराएं और उन्हें यह पुरजोर तरीके से बताएं के युवाओं का भविष्य मात्र भाजपा की सरकार में सुरक्षित है।

Also Read....  कैफे दिल्ली हाइट्स ने जर्मन-प्रेरित ऑक्टोबरफेस्ट मेन्यू किया लॉन्च

उत्तराखंड युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी श्री तेजेंद्र बग्गा ने बैठक मे कहा हम काम तो करते हैं प्रचार बहुत कम करते हैं वह रिबन भी काटते हैं तो ढिंढोरा पीटने लग जाते हैं। उन्होंने कहा कि मिशन इंद्रधनुष एक ऐसी योजना है जिसने सामाजिक उत्थान में बड़ा ही सार्थक असर छोड़ा है। जिसका कि हमने प्रचार प्रसार नहीं किया। हमें इस ओर ध्यान देना है। उन्होंने युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के आगमन पर उनके कार्यक्रमों को सोशल मीडिया के माध्यम  से पूरे प्रदेश में प्रचार प्रसार का माध्यम बनाना है। आज मीडिया भी सोशल मीडिया से कई बार अपने डिबेट के एजेंट सेट करती है तो हमें चुनाव की दृष्टि से भी सोशल मीडिया पर अपने कार्यक्रमों की और सक्रियता बढ़ानी है।

कार्यक्रम का संचालन युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री श्री हरजीत सिंह व रंजन बरगली ने किया। इस बैठक में प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र भंडारी, राष्ट्रीय युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष नेहा जोशी,  राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रोहन सहगल, पूर्व प्रदेश युवा मोर्चा सौरभ थपलियाल, जिला अध्यक्ष शमशेर पुंडीर, सीताराम भट्ट, जिला महामंत्री रतन सिंह चौहान, प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर, प्रदेश युवा मोर्चा सह प्रभारी कुलदीप कुमार, प्रदेश कार्यालय प्रभारी संजीव चौहान, प्रदेश पदाधिकारी गण व विशिष्ट जन उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY