एफएडीए (FADA) में नेतृत्व परिवर्तन, विंकेश गुलाटी ने मनीष राज सिंघानिया को एफएडीए के 36वें प्रेसिडेंट के रूप में कार्यभार सौंपा

182

देहरादून – भारत में ऑटोमोबाइल रिटेल के शीर्ष राष्ट्रीय संगठन फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (एफएडीए या FADA) ने श्री मनीष राज सिंघानिया को 2022-24 के लिए एफएडीए का 36वां अध्यक्ष नियुक्त करने की घोषणा की । यह निर्णय गवर्निंग कौंसिल की 307वीं बैठक में लिया गया था।

श्री सिंघानिया रायपुर, छत्तीसगढ़ स्थित रालास मोटर्स के प्रबंध साझेदार हैं और उनके पास महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड की डीलरशिप है। ऑटोमोबाइल व्यवसाय में एक मजबूत उपस्थिति के अलावा, 1975 में स्थापित रालास समूह छत्तीसगढ़ के प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है। समूह की कृषि में भी महत्वपूर्ण रुचि है। पिछले दो दशकों में, रालास समूह ने संपत्ति और कारोबार दोनों के मामले में छत्तीसगढ़ राज्य में अपनी उपस्थिति स्थापित करने में उल्लेखनीय वृद्धि की है।

श्री सिंघानिया पिछले नौ वर्षों से रायपुर ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (आरएडीए यानी RADA अथवा राडा) के अध्यक्ष भी हैं। 12 से अधिक वर्षों से वे एफएडीए की गवर्निंग काउंसिल के एक प्रमुख सदस्य रहे हैं, विशेष रूप से एसोसिएशन के नेटवर्क के विस्तार में तेजी लाने के लिए विभिन्न पदों पर और भूमिकाओं में रहे हैं।

Also Read....  एसजेवीएन लिमिटेड ने 36वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया

गवर्निंग काउंसिल ने 2022-24 के वर्षों के लिए निम्नलिखित को भी शामिल किया है:

· श्री सीएस विग्नेश्वर, डीएमडी – अन्नामलैस टोयोटा, (टोयोटा, वीईसीवी और एथर के लिए डीलर), कोयंबटूर, तमिलनाडु से, वाइस प्रेसिडेंट के रूप में पदभार ग्रहण करते हैं।

· श्री साई गिरिधर, एमडी सायशा मोटर्स प्रा लिमिटेड (स्कोडा और वोल्वो कारों के डीलर) जयपुर, राजस्थान में रहते हैं ने सचिव के रूप में पदभार संभाला है।

गवर्निंग काउंसिल ने सर्वसम्मति से श्री अमर जतिन शेठ को वर्ष 2022-24 के लिए कोषाध्यक्ष चुना। श्री शेठ मुंबई, महाराष्ट्र स्थित ग्रुप शमन (होंडा कारों, वोक्सवैगन और ट्रम्फके डीलर) के प्रबंध निदेशक हैं ।

एफएडीए इंडिया ने अपने निवर्तमान अध्यक्ष श्री विंकेश गुलाटी के अपार योगदान के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त की है। उनके सक्षम नेतृत्व में, एफएडीए ने महामारी के दौरान ऑटो डीलर्स प्रोटेक्शन एक्ट, मॉडल डीलर एग्रीमेंट, एफएडीए वर्टिकल में 2डब्ल्यू, जेनएक्स और वीमेन जैसी कई पहल की और डीलरशिप संतुष्टि अध्ययन शुरू किया क्योंकि यह न केवल ऑटो रिटेल बिजनेस बल्कि पूरी वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण समय में से एक था। उनके कार्यकाल में ऑटो डीलर्स एक बार फिर एमएसएमई के दायरे में आ गए।

Also Read....  धामी सरकार में पिछले तीन सालों में सरकारी सेवाओं में युवाओं को मिली 17 हजार से अधिक नौकरियां, आज 1094 कनिष्ठ अभियन्ताओं को प्रदान किये गये नियुक्ति पत्र

श्री सिंघानिया को कार्यभार सौंपते हुए, श्री विंकेश गुलाटी ने कहा, “भारत के ऑटोमोबाइल डीलर्स के शीर्ष संगठन के प्रमुख के रूप में पिछले दो साल मेरे लिए एक बेहद सम्मान और गौरव का स्रोत रहे हैं। यह कहना सही है कि आवश्यकता आविष्कार की जननी है, और कोविड-19 ने हमारे जुड़ाव को और भी मजबूत बना दिया है। मुझे अपने पदाधिकारियों की टीम, कार्यकारी समिति, गवर्निंग कौंसिल और सभी राज्य अध्यक्षों से बेजोड़ समर्थन और उनके समर्थन के बिना यह यात्रा संभव नहीं थी।

मैं अपने मित्र और सहयोगी श्री मनीष राज सिंघानिया को एफएडीए के 36 वें अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने पर बधाई देता हूं। कई वर्षों तक उनके साथ काम करने के बाद, मुझे विश्वास है कि वह एसोसिएशन को गति और विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे। उनकी अनूठी कार्यशैली और विश्‍वसनीय दृष्टिकोण डीलर्स के मुद्दों और समुदाय के सामने आने वाली चुनौतियों को हल करने में मदद करता रहेगा। मुझे पूरा विश्वास है कि उनके नेतृत्व में एसोसिएशन और भी अधिक एकीकृत और मजबूत होगी।”

Also Read....  कैफे दिल्ली हाइट्स ने जर्मन-प्रेरित ऑक्टोबरफेस्ट मेन्यू किया लॉन्च

एफएडीए के 36वें अध्यक्ष के रूप में अपनी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, श्री मनीष राज सिंघानिया ने कहा, “एफएडीए के अगले अध्यक्ष का पद ग्रहण करते हुए मैं आभारी और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि फेडरेशन ने मुझ पर भरोसा किया है।

देश भर में ऑटो रिटेल को मजबूत करने और डीलर से संबंधित मुद्दों के प्रति एक संतुलित दृष्टिकोण लाने के लिए लगातार प्रयास करने के अलावा, मैं अपनी टीम जिसमें श्री सीएस विग्नेश्वर, श्री साई गिरिधर और श्री अमर जतिन शेठ शामिल हैं, ऑटो डीलर्स प्रोटेक्शन एक्ट के कार्यान्वयन की दिशा में भी काम करेंगे, एक संतुलित ओईएम-डीलर समझौता करेंगे और हर मामले में एफएडीए को और मजबूत करना जारी रखेंगे।

वर्तमान चुनौतियों के बावजूद, भारत में ऑटोमोबाइल उद्योग में दुनिया भर में अग्रणी होने की क्षमता है। अगर सरकार, सियाम, एसीएमए और एफएडीए पूरे दिल से एक साथ काम करें, तो यह सपना समय से पहले ही सच हो जाएगा।

 

 

LEAVE A REPLY