कॉफी बोर्ड ऑफ इंडिया द्वारा देहरादून में पहला बरिस्ता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शुरू होने जा रहा है।

53

देहरादून –  कॉफी बोर्ड ऑफ इंडिया ने देहरादून का पहला बरिस्ता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए तवासा कॉफी के साथ साझेदारी की है। 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक अपने पहले बरिस्ता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जो तवासा कॉफी और रोस्टर्स के साथ साझेदारी में भारत के प्रतिष्ठित कॉफी बोर्ड द्वारा आयोजित किया गया है। यह 5-दिवसीय पाठ्यक्रम शहर के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो एक प्रमुख सरकारी संस्थान द्वारा देहरादून की मान्यता को चिह्नित करता है और शहर में कैफे की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए इच्छुक बरिस्ता और कैफे मालिकों के लिए एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। यह आयोजन श्री बालाजी कॉफी होल्डिंग्स, अविन्या आर्केड,मोथरोवाला चौक, हरिद्वार बाईपास, देहरादून में होगा।

Also Read....  डीआईटी यूनिवर्सिटी देहरादून के पांच फैकल्टी मेंबर्स को 2024 के लिए स्टैनफोर्ड के शीर्ष 2% सबसे प्रभावशाली वैज्ञानिकों में स्थान दिया

प्रशिक्षण तवासा कॉफ़ी की अत्याधुनिक रोस्टरी में होगा, जहाँ प्रतिभागियों को विशेषज्ञ प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में कॉफ़ी ब्रूइंग, एस्प्रेसो तैयारी और लट्टे कला में व्यावहारिक अनुभव प्राप्त होगा। यह सहयोग न केवल देहरादून की कॉफी संस्कृति को उन्नत करता है बल्कि कैफे उद्योग में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों के लिए अमूल्य ज्ञान भी प्रदान करता है। तवासा कॉफी एंड रोस्टर्स के संस्थापक रचित नागलिया ने कहा, “कॉफी बोर्ड ऑफ इंडिया के साथ यह साझेदारी हमारे और देहरादून के लिए गर्व का क्षण है।” “देहरादून में कॉफी संस्कृति को बेहतर बनाने के उद्देश्य से महत्वाकांक्षी बरिस्ता की मदद के लिए हम कॉफी बोर्ड को अपनी विश्व स्तरीय सुविधा प्रदान करते हुए रोमांचित हैं” सीमित सीटें उपलब्ध होने के कारण, इच्छुक प्रतिभागियों को इस रोमांचक पाठ्यक्रम में अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए शीघ्र आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Also Read....  डायनेमिक डीएम,सविन बंसल अनियमितताओं पर कर रहे हैं चौतरफा प्रहार।

LEAVE A REPLY