यूजेवीएन लिमिटेड निदेशक मंडल की बैठक संपन्न।

50

देहरादून –  आज को यूजेवीएन लिमिटेड की निदेशक मंडल की 121वीं बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मुख्य सचिव, उत्तराखंड शासन एवं अध्यक्ष, यूजेवीएन लिमिटेड श्रीमती राधा रतूड़ी द्वारा की गई। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रबंध निदेशक डॉ. संदीप सिंघल ने बताया कि बैठक में निदेशक मंडल द्वारा निगम के जलाशयों के निकट स्थित तीन पंप स्टोरेज परियोजनाओं की समावेशी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाने हेतु सलाहकार सेवाएं प्राप्त करने हेतु निविदा आमंत्रण को स्वीकृति प्रदान की गई। साथ ही 300 मेगावाट की लखवाड़ बहुउद्देशीय परियोजना हेतु तकनीकी विशेषज्ञ समूह के गठन को भी निदेशक मंडल द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई। इसके अतिरिक्त यूजेवीएन लिमिटेड तथा टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम की जल विद्युत परियोजनाओं की स्थिति का मूल्यांकन और उपक्रम के जल विद्युत के साथ ही ऊर्जा उत्पादन के अन्य क्षेत्रों की ओर बढ़ने को भी निदेशक मंडल द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई।

Also Read....  केदारघाटी के उत्पादों को केदार ब्रांड बनाकर सुधारेंगे मातृशक्ति की आजीविका: मुख्यमंत्री

प्रबंध निदेशक डॉ. संदीप सिंघल ने आगे बताया कि निदेशक मंडल द्वारा कार्मिक हित में भी निर्णय लिए गए हैं। इस क्रम में राज्य चिकित्सा परिषद की अनुशंसा पर जीवनपर्यंत चलने वाली बीमारियों के उपचार पर हुए व्यय की प्रतिपूर्ति हेतु विद्यमान व्यवस्था को भी अब सरल कर दिया गया है। निदेशक मंडल द्वारा जीवन पर्यंत चलने वाली बीमारियों हेतु राज्य चिकित्सा परिषद से एक बार निर्गत अनुशंसा को आजीवन मान्य करने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। साथ ही निगम कार्मिकों हेतु प्रदर्शन आधारित प्रोत्साहन राशि के प्रस्ताव को भी निदेशक मंडल द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई।
बैठक में मुख्य सचिव उत्तराखंड शासन एवं अध्यक्ष यूजेवीएन लिमिटेड श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव ऊर्जा डॉ. आर. मिनाक्षी सुंदरम, स्वतंत्र निदेशक इंदू कुमार पांडे, बी.पी.पांडे, सी.एम.वासुदेव, पराग गुप्ता, राजकुमार के साथ ही प्रबंध निदेशक यूजेवीएन लिमिटेड डॉ. संदीप सिंघल तथा पूर्णकालिक निदेशक सुरेश चंद्र बलूनी, ए.के.सिंह आदि ने प्रतिभाग किया।

Also Read....  प्रमुख विभागों की वेबसाइट की गई सुचारू

LEAVE A REPLY