देहरादून की भव्य रामलीला में 8 अक्टूबर को फ़िल्म स्टार शक्ति कपूर आएंगे

26

देहरादून: ” श्री रामकृष्ण लीला समिति टिहरी 1952, देहरादून” के अध्यक्ष अभिनव थापर ने कहा की गढ़वाल की ऐतिहासिक रामलीला में 8 अक्टूबर रात 8 बजे बॉलीवुड के जाने माने स्टार शक्ति कपूर देहरादून में भगवान राम के दरबार में आएंगे। शक्ति कपूर गढ़वाल की प्राचीन धरोहर को भव्य रूप से पुनर्जीवित करने के समिति के प्रयास से प्रभावित हुए हैं और इसीलिए रामलीला में देहरादून अपनी उपस्थिति दर्ज कराने आ रहे हैं।
1952 से पुरानी टिहरी की रामलीला 1952 के ‘आजाद मैदान में 2002 तक टिहरी के डूबने तक होती रही और टिहरी के जलमग्न होने के बाद देहरादून में इसको 21 वर्षों बाद भव्य रूप से 2023 में पुनर्जीवित किया गया। 2023 में आयोजित भव्य रामलीला में विशेष आकर्षण के रूप में उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार Laser Show व Digital Live Telecast का प्रसारण किया गया था जिससे विभिन्न माध्यमों के द्वारा हमारे रामलीला मंचन को 2023 में रिकॉर्ड 10 लाख लोगो तक पहुंचने में सफलता पाई। इससे गढ़वाल के इतिहास को भव्य रूप से पुनर्जीवित करने का मौका मिलेगा और आने वाली पीढ़ियों के लिए मनोरंजन से अपने इतिहास और सनातन धर्म की परंपराओं के साथ जुड़ने का अवसर भी मिलेगा। इस बार रामलीला में विशेष आकर्षण के रूप में उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार Digital Live Telecast System से रामलीला मंचन का प्रसारण को 50लाख से अधिक दर्शको द्वारा देखा जाएगा। श्री रामकृष्ण लीला समिति टिहरी 1952, देहरादून (पंजी.)”* द्वारा गढ़वाल की ऐतिहासिक राजधानी – पुरानी टिहरी प्राचीन रामलीला को टिहरी के जलमग्न होने के बाद देहरादून में पुनर्जीवित करने का संकल्प लिया है और इस हेतु देहरादून के टिहरी–नगर के “आजाद मैदान, टिहरी नगर, निकट बंगाली कोठी, दून यूनिवर्सिटी रोड, देहरादून ” में 11 दिन की ‘भव्य रामलीला’ का मंचन शारदीय नवरात्रों में 03 से 13 अक्टूबर 2024 तक किया जाएगा।

Also Read....  शहर में बेसमेंट पार्किंग को लेकर एमडीडीए उपाध्यक्ष वंशीधर तिवारी की सख्ती लाई रंग, राज प्लाजा कॉम्प्लेक्स में बेसमेंट पार्किंग के इस्तेमाल हेतु रैंप का निर्माण कार्य शुरू

LEAVE A REPLY