जीआरडी आईएमटी कॉलेज में दिव्य कीर्तन और लंगर के साथ 19वें गुरु राम दास जी के गुरुपुरब का उत्सव

29

देहरादून – जीआरडी आईएमटी कॉलेज ने 19वें गुरु राम दास जी के गुरुपुरब को भक्ति और उल्लास के साथ मनाया। इस शुभ अवसर पर दिव्य कीर्तन के बाद पारंपरिक लंगर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन गुरु राम दास जी की शिक्षाओं और उनकी सेवा, विनम्रता और आध्यात्मिक ज्ञान की विरासत का सम्मान करने के लिए किया गया।

 

समारोह की शुरुआत भक्तिपूर्ण कीर्तन और भजनों से हुई, जिससे वातावरण में आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार हुआ। इस कार्यक्रम में कई सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया, जिनमें वाइस चेयरमैन इंदरजीत सिंह, श्रीमती डॉली ओबेरॉय, प्रभजीत ओबेरॉय, और महानिदेशक डॉ. पंकज चौधरी शामिल थे। उन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया और गुरु राम दास जी की शिक्षाओं के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया।

Also Read....  ओलंपस हाई के छात्रों ने एसएफए और सीबीएसई चैंपियनशिप में दिखाया उत्कृष्ट प्रदर्शन

कीर्तन के बाद, कॉलेज ने लंगर का आयोजन किया, जो सामुदायिक भोजन की परंपरा है और एकता और समानता का प्रतीक है। इसमें कॉलेज के छात्रों, संकाय सदस्यों और प्रशासनिक कर्मचारियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए, उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा, ” सिख धर्म के चौथे गुरु, गुरु रामदास जी का जन्म 1534 में हुआ था और उन्हें धर्म और समुदाय में उनके गहन योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है। उन्होंने अमृतसर शहर की स्थापना की और एकता और शांति के प्रतीक स्वर्ण मंदिर की स्थापना की। राम दास जी की शिक्षाएं हमें विनम्रता, सेवा और भक्ति का जीवन जीने के लिए प्रेरित करती हैं। उनके जीवन की विरासत को एक साथ मिलकर मनाना हमारे लिए सम्मान की बात है।”

Also Read....  बेहतर संपर्क मार्ग हेतु स्टील सेतु का निर्माण अत्यंत महत्वपूर्ण: महाराज

यह कार्यक्रम दया और निःस्वार्थ सेवा के उन मूल्यों की याद दिलाने वाला था, जिन्हें गुरु राम दास जी ने अपने जीवन में अपनाया, और इससे सभी प्रतिभागियों को एक आध्यात्मिक संतुष्टि का अनुभव हुआ।

Also Read....  आर्यन स्कूल ने 24वीं वार्षिक एथलेटिक मीट 2024 की करी मेजबानी

 

जीआरडी आईएमटी कॉलेज के बारे में:

जीआरडी आईएमटी कॉलेज देहरादून का एक प्रमुख शैक्षिक संस्थान है, जो शैक्षणिक उत्कृष्टता और समग्र विकास के लिए जाना जाता है। कॉलेज नियमित रूप से ऐसे कार्यक्रम आयोजित करता है जो अपने छात्रों और संकाय के बीच सांस्कृतिक, आध्यात्मिक और नैतिक मूल्यों को बढ़ावा देते हैं।

LEAVE A REPLY