आर्यन स्कूल ने 24वीं वार्षिक एथलेटिक मीट 2024 की करी मेजबानी

22

देहरादून –  आर्यन स्कूल ने आज स्कूल परिसर के सनी फील्ड में अपनी 24वीं वार्षिक एथलेटिक मीट की मेजबानी करी। दिन की शुरुआत शपथ ग्रहण समारोह से हुई, जिसके बाद प्रिंसिपल बी. दासगुप्ता ने खेल मीट की शुरुआत की घोषणा करी।

मीट की शुरुआत छात्रों द्वारा मार्च पास्ट के साथ हुई, जिसके बाद मशाल रिले हुई, जिससे खेल आयोजनों की शुरुआत हुई। जूनियर और सीनियर छात्रों ने अपने कौशल, दृढ़ संकल्प और टीम भावना का प्रदर्शन करते हुए कई तरह की एथलेटिक स्पर्धाओं में भाग लिया।

एलकेजी और यूकेजी के प्रतिभागियों ने बॉल इन द बास्केट रेस और सनी डे रेस में अपने प्रयासों से दर्शकों को रोमांचित कर दिया। कक्षा 1 के छात्रों ने लेमन अंडर द आर्मपिट रेस में भाग लिया, जबकि कक्षा 2 के छात्रों ने सिंड्रेला रेस में भाग लिया। कक्षा 3 के छात्रों ने ड्रेस अप रेस में भाग लिया। सीनियर छात्रों ने डिस्कस थ्रो, भाला फेंक, शॉट पुट, 800 मीटर, 1500 मीटर और इंटर-हाउस मैराथन जैसी प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

Also Read....  मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने रेंजर्स ग्राउंड देहरादून में आयोजित सरस मेला – 2024 का शुभारंभ किया

एथलेटिक प्रतियोगिताओं के अलावा, छात्रों ने कराटे शो, वाका वाका डांस, वेविंग फ्लैग सॉन्ग डांस और बूम बूम डांस में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ, जहाँ छात्रों को विभिन्न खेलों में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। विभिन्न खेल स्पर्धाओं के विजेताओं में बॉल इन द बास्केट रेस (एलकेजी) में माधव, सनी डे रेस (यूकेजी) में ओवैस अहमद और गावा, लेमन अंडर द आर्मपिट रेस (कक्षा 1) में आयशा और शिवांश, और सिंड्रेला रेस (कक्षा 2) में इब्राहिम व अन्वी अग्रवाल, और युवानश व प्रज्ञा थे। कक्षा 3 के लिए ड्रेस अप रेस में, अयान भारद्वाज और तल्हा अहमद विजेता बने। दिव्यांशु यादव और साहिरा श्रेष्ठ ने जूनियर बॉयज़ और जूनियर गर्ल्स के डिस्कस थ्रो में जीत हासिल की, जबकि दीपक कुमार और डोलमा ने सीनियर बॉयज़ और सीनियर गर्ल्स के डिस्कस थ्रो में जीत हासिल की। ​​अरिहंत रत्न और निवेदिता भारद्वाज ने जूनियर बॉयज़ और जूनियर गर्ल्स के जेवलिन थ्रो में पहला स्थान हासिल किया, जबकि दीपक कुमार और अलंकृता नेगी ने सीनियर बॉयज़ और सीनियर गर्ल्स के जेवलिन थ्रो में शीर्ष स्थान हासिल किया। शॉटपुट में दिव्यांशु यादव और सुजाना श्रेष्ठ ने जूनियर बॉयज़ और जूनियर गर्ल्स श्रेणी में जीत हासिल की, जबकि यशराज सिंह और अलंकृता नेगी ने सीनियर बॉयज़ और सीनियर गर्ल्स श्रेणी में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

Also Read....  बेहतर संपर्क मार्ग हेतु स्टील सेतु का निर्माण अत्यंत महत्वपूर्ण: महाराज

आयुष वर्मा ने सीनियर बॉयज़ की श्रेणी में 800 मीटर की दौड़ और इंटर हाउस मैराथन दोनों में जीत हासिल की, जबकि चांदनी ने सीनियर गर्ल्स की 800 मीटर रेस और इंटर हाउस मैराथन में जीत हासिल की। निश्चल मणि ने 1500 मीटर रेस (सीनियर बॉयज) जीती, और इंटर हाउस मैराथन में, रिग हाउस के राजवीर सूद और श्रद्धा नेगी क्रमशः जूनियर बॉयज और जूनियर गर्ल्स कैटेगरी में विजेता रहे।

Also Read....  जीआरडी आईएमटी कॉलेज में दिव्य कीर्तन और लंगर के साथ 19वें गुरु राम दास जी के गुरुपुरब का उत्सव

इसके अतिरिक्त, आर्यन स्कूल ने अकादमिक पुरस्कार समारोह की मेजबानी करी, जिसके दौरान स्कूल को गौरव दिलाने वाले छात्रों को उनकी शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत किया गया।

अपने संबोधन में, प्रिंसिपल बी. दासगुप्ता ने होशियार व आत्मविश्वासी छात्रों के विकास में शारीरिक शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “24वीं वार्षिक एथलेटिक मीट युवाओं, एथलेटिकवाद और स्कूल की भावना का एक जीवंत उत्सव रहा। इस कार्यक्रम ने शारीरिक शिक्षा के प्रति आर्यन स्कूल के समर्पण को प्रदर्शित किया और आत्मविश्वासी और कुशल छात्रों के पोषण के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया।”

LEAVE A REPLY