आर्यन स्कूल ने मनाया अपना 24वां स्थापना दिवस

19

– वार्षिक प्रदर्शनी में छात्रों के नवाचार और शैक्षणिक उत्कृष्टता को दर्शाया गया

देहरादून:  आर्यन स्कूल ने आज स्कूल परिसर में एक शानदार समारोह के साथ अपना 24वां स्थापना दिवस मनाया। संस्थापक दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त शिक्षाविद् और हेरिटेज मीडिया उत्तराखंड की प्रधान संपादक डॉ. कंचन नेगी ने शिरकत की, जबकि भाजपा युवा विंग की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी दिन में आयोजित वार्षिक प्रदर्शनी की मुख्य अतिथि रहीं।

समारोह की शुरुआत स्वागत गीत से हुई। समारोह के मुख्य आकर्षणों में से एक स्कूल की वार्षिक पत्रिका संस्कार का विमोचन रहा, जिसके बाद प्रिंसिपल बी. दासगुप्ता ने स्कूल की वार्षिक प्रोग्रेस रिपोर्ट प्रस्तुत की।

Also Read....  फ्राम द पेन ऑफ सर्जनस पुस्तक लोकार्पण

मुख्य अतिथि डॉ. नेगी ने विद्यालय के शैक्षणिक और एथलेटिक विजेताओं को पदक व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया, तथा उन्हें उत्कृष्टता की खोज जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण एंटरटेनमेंट एक्सपो था, जिसमें छात्रों द्वारा शानदार नृत्य प्रदर्शन देखा गया। कलाकारों ने अली बाबा और चालीस चोरों के जीवंत अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

छात्रों को संबोधित करते हुए, डॉ. नेगी ने सफलता के लिए प्रयास करते समय मानवीय और नैतिक मूल्यों को बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया।

दिन के दौरान, स्कूल परिसर में एक वार्षिक प्रदर्शनी ने बारह विविध वर्गों में छात्रों की रचनात्मकता, वैज्ञानिक नवाचार और सांस्कृतिक अन्वेषण को प्रदर्शित किया। मुख्य आकर्षणों में कोशिका से लेकर अंग प्रणाली (डीएनए), भौतिकी को मौज-मस्ती के साथ लागू करना और पर्यावरण पर केंद्रित परियोजनाएं जैसे लोगों और ग्रह को बचाये रखना शामिल थे। ग्रीक पौराणिक कथाओं, वेदों से सीखना और विश्व शांति व मानवाधिकारों पर प्रदर्शनियों के माध्यम से सांस्कृतिक और मानवीय विषयों पर प्रकाश डाला गया, जबकि उत्तराखंड विरासत, भारत की कर प्रणाली और खाद्य व पोषण के संलयन पर अनुभागों ने प्रदर्शनी में गहराई जोड़ी।

Also Read....  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य मीडिया समन्वयक राजीव महर्षि ने मुख्यमंत्री धामी से की भेंट, निकाय व छात्रसंघ चुनाव कराने का किया आग्रह

नेहा जोशी ने अपने संबोधन के दौरान कहा, “यहां प्रदर्शित प्रोजेक्ट्स की विविधता और गहराई न केवल अकादमिक उत्कृष्टता को दर्शाती है, बल्कि समकालीन वैश्विक चुनौतियों की गहन समझ भी दर्शाती है।”

Also Read....  तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल ने मनाया 11वां स्थापना दिवस

प्रिंसिपल बी. दासगुप्ता ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “आज हम अपना 24वां स्थापना दिवस मनाते हुए उस दृष्टिकोण और मूल्यों का सम्मान करते हैं, जिन पर आर्यन स्कूल की स्थापना हुई थी। यह दिन न केवल अकादमिक उत्कृष्टता बल्कि रचनात्मकता, सहानुभूति और प्रत्येक छात्र में जिम्मेदारी की भावना को पोषित करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। मुझे छात्रों की उपलब्धियों और इस प्रदर्शनी के माध्यम से उनके द्वारा दिखाए गए प्रयासों पर बेहद गर्व है।”

LEAVE A REPLY