फ्राम द पेन ऑफ सर्जनस पुस्तक लोकार्पण

28

–  पद्म श्री डॉ. संजय एवं डॉ. गौरव संजय द्वारा रचित पुस्तक का लोकार्पण

देहरादून! पद्म श्री डॉ. बी.के. एस. संजय एवं ऑर्थोपीडिक सर्जन डॉ. गौरव संजय द्वारा लिखित “फ्रॉम द पेन ऑफ सर्जनस” पुस्तक का  केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री  गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल “निशंक“ एवं केंद्रीय सड़क एवं परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग राज्य मंत्री  अजय टम्टा द्वारा भारत के प्रथम लेखक गांव में लोकार्पण किया गया। पुस्तक लोकार्पण कार्यक्रम में अन्य विशिष्ट अतिथिगणों में परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश के निदेशक पूज्य स्वामी चिदानंद सरस्वती जी, उत्तराखंड विधान सभा की अध्यक्ष  ऋतु खन्डूरी, संकल्प फाउंडेशन के अध्यक्ष  संतोष तनेजा, टेगौर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति  संतोष चौबे एवं अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की गरिमामय उपस्थिति में हुआ।

Also Read....  भारतीय संस्कृति की परंपरा बढ़ी है विश्व भर में : शेखावत

इस पुस्तक के लेखकों ने बताया कि भोजन, शिक्षा और स्वास्थ्य हर व्यक्ति की बुनियादी आवश्यकताऐं है। जिनके महत्व के बारे में आम जनता को जागरूक करने की आवश्यकता हैं। पुस्तक के लेखकों का मानना है कि परिवर्तन एक सार्वभौमिक नियम है और किसी भी परिवर्तन के लिए विचारों को बदलने की आवश्यकता है पुस्तक ज्ञान और विचारों को बदलने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देती हैं उन्हें आशा है कि यह पुस्तक भी लोगों के विचारों को बदलने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाएगी।
इस पुस्तक की भूमिका लाल बहादुर शास्त्री अकादमी, मसूरी के पूर्व निदेशक एवं इतिहासकार आई.ए.एस. डॉ. संजीव चोपड़ा एवं संदेश राज्यसभा के  महासचिव  पी. सी. मोदी द्वारा लिखा गया है। लेखकों ने इस पुस्तक में उजागर किया गया है। यह पुस्तक प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित की गई है।

Also Read....  देहरादून स्मार्ट सिटी परियोजना अंतर्गत राष्ट्रीय ध्वज स्मारक एवं घंटाघर पल्टन बाज़र मुख्य प्रवेश द्वार का मुख्यमंत्री धामी ने किया लोकार्पण

LEAVE A REPLY