Big News ओम सिटी कालोनी की सड़क खस्ताहाल, सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढे बने लोगों के लिए परेशानियों का सबब

526

देहरादून– कहने को तो देहरादून राजधानी है, लेकिन यहां की सड़कों को देखकर कहीं नहीं लगता है कि यह राजधानी क्षेत्र है। जी हां,हम बात कर रहे है धर्मपुर विधानसभा के देहराखास के अंतर्गत ओम सिटी कालोनी की सड़क की। यहां की सड़क पर गड्ढ़े नहीं, बल्कि गड्ढ़ों में सड़क है, जिस पर चल कर लोग जान जोखिम में डाल रहें है। खास कर दोपहिया वाहनों के साथ ही पैदल चलने वालों को मुसीबतें झेलनी पड़ रही है। बरसात में पानी से लबालब भरे गड्ढों पर दोपहिया वाहन चलाने वाले चोटिल हो रहे गए। हैरानी की बात यह है कि कई बार शिकायत के बाद भी न तो विभाग इसका संज्ञान ले रहा है और नहीं स्थानीय प्रशासन ही कोई कार्रवाई कर रहा है, जिससे लोगों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read....  सोशल में शुरू हुआ ‘एक काफ़ी नहीं है’ ऑफर एक ड्रिंक की ख़रीद पर दूसरी ड्रिंक मात्र ₹1 से शुरू

ये फोटो देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग यहां किस कदर परेशान हैं। बरसात में यह सड़क तालाब बन जाती है। खास बात यह है कि इस गड्ढ़ानुमा सड़क पर चल कर बुजुर्ग ही नहीं जवान भी स्पोंड्सलाइट समेत रीढ़ की हड्डी से संबंधित कई बीमारियों के शिकार भी होने लगे हैं। लंबे समय से ओम सिटी कालोनी के लोग सड़क मरम्मत की बाट जोह रहे हैं, लेकिन सरकार के मुलाजिम सुनने की तैयार नहीं है, जिससे लोग क्षेत्रीय विधायक से भी खासे नाराज हैं।

Also Read....  केन्द्रीय रेशम बोर्ड की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में आज प्लैटिनम जुबली समारोह के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन

ओम सिटी रेसीडेंट वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सुरेंद्र अरोड़ा का कहना है कि कालोनी की सड़क का बुरा हाल है। इस संबंध में कई बार लोक निर्माण विभाग समेत क्षेत्रीय विधायक को अवगत कराया गया है, लेकिन कोई सुध लेने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि कालोनी के लोग रोजाना सड़क के गड्ढ़ों से लड़ रहे हैं। कई बार गड्ढ़ों की वजह से दुर्घटनाएं भी हो गई हैं। स्कूली बच्चे और महिलाएं चोटिल भी हो गई हैं। बावजूद इसके सरकार आंख मूंदे हुए हैं। अरोड़ा ने कहा कि जब राजधानी के हालात इस कदर लोगों को परेशान किए हुए है, तो पहाड़ के दुर्गम इलाकों के हालात क्या होंगे, इससे समझा जा सकता है।

Also Read....  देहरादून में महिन्द्रा शोरूम का उद्घाटन, मंत्री गणेश जोशी ने किया नई थार रॉक्स का अनावरण

उन्होंने चेतावनी दी है कि अभी भी सरकार ने इसका संज्ञान नहीं लिया, तो इसका खामिया सरकार को आने वाले चुनाव में भुगतना होगा। इससे पहले कालोनीवासी सड़क पर उतर कर आंदोलन को बाध्य होंगे।

LEAVE A REPLY