Big News प्रदेश में आशा वर्कर्स को इतने हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का शासनादेश जारी

306

देहरादून : उत्तराखंड में आशा वर्कर्स को पांच माह तक दो हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने के शासनादेश जारी कर दिए गए हैं। इसे लेकर हाल ही में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि कोरोनाकाल में आशाओं ने बढ़चढ़कर सेवा कार्य किया। उत्तराखंड शासन के सचिव अमित नेगी की ओर से इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है।

उप सचिव, मुख्यमंत्री कार्यालय अनुभाग-4 (घोषणा अनुभाग), उत्तराखण्ड शासन के पत्र संख्या 610 / XXXV-4घो0/2021, दिनांक 09 अगस्त, 2021 का संदर्भ ग्रहण करने का कष्ट करें, जिसके द्वारा मा० मुख्यमंत्री जी द्वारा दिनांक 26 जुलाई, 2021 को जनपद देहरादून में की गयी निम्नलिखित राज्य स्तरीय घोषणा का क्रियान्वयन हेतु तत्काल अग्रेत्तर कार्यवाही सुनिश्चित कर वित्तीय एवं प्रशासकीय स्वीकृति का शासनादेश जारी करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत कराये जाने की अपेक्षा की गयी है :

Also Read....  भगवान के भोग (प्रसाद) को पवित्रता के साथ बनाया जाए: महाराज

“घोषणा संख्या 368 / 2021 आशा वर्कर इत्यादि को रू० 2000.00 (रू० दो हजार) की प्रोत्साहन राशि 05 माह हेतु दी जायेगी।” इस सम्बन्ध में सम्यक विचारोपरान्त मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि माननीय मुख्यमंत्री 2 घोषणा संख्या – 368 / 2021 की पूर्ति हेतु राज्य में कार्यरत समस्त आशा कार्यकत्रियों तथा आशा फैसिलिटेटर को रू0 2000.00 (रू० दो हजार की प्रोत्साहन राशि पांच माह प्रदान किये जाने

Also Read....  विधायक बृजभूषण गैरोला के प्रयासों से ग्रामीणों की 30 साल पुरानी सड़क की मांग पूरी, मिढ़ावाला में जल्द होगा सड़क निर्माण

की सहमति प्रदान की जाती है। उक्त हेतु आवश्यक धनराशि का वहन / व्यय विभागीय बजट के अन्तर्गत आशा योजना / कार्यक्रम में प्रावधानित धनराशि अथवा आकस्मिकता निधि के माध्यम से महानिदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के निर्वतन पर रखी गयी धनराशि से किया जायेगा। 4 यह आदेश वित्त विभाग के शासनादेश संख्या 64 (म0 ) / XXVII(3)/2020-21 दिनांक 27 अगस्त 2021 में प्राप्त उनकी सहमति से निर्गत किये जा रहे हैं।

Also Read....  मुख्यमंत्री ने पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी की पुस्तक ‘‘खाकी में स्थितप्रज्ञ’’ का किया विमोचन।

LEAVE A REPLY