टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के बीच समझौता ज्ञापन

316

ऋषिकेश-  :टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई), पुणे के मध्य “तकनीकी सलाहकार” के रूप में टीएचडीसीआईएल द्वारा तकनीकी सेवाएं प्रदान करने के लिए टीएचडीसी के कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में 24 नवंबर 2023 को एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए |

इस अवसर पर श्री आर. के. विश्नोई, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, टीएचडीसी द्वारा बताया गया कि उक्त समझौता ज्ञापन के अनुसार, टीएचडीसीआईएल खंबात की घाट के कट और कवर हिस्से में ऊर्ध्वाधर ढलानों सतारा छोर के एल/एस, सतारा छोर के आर/एस और पुणे छोर के आर/एस पोर्टल की सीमा क्षेत्र के भीतर एवं राष्‍ट्रीय राजमार्ग-48 के खंबात की घाट खंड पर नई छह लेन सुरंग के निर्माण और कार्यान्‍वयन के दौरान महाराष्ट्र राज्य में स्थित 771.730 किमी से 782.00 किमी तक के मार्ग के लिए प्रभावी लागत उपाय सुझाने के लिए तकनीकी सेवाएं प्रदान करेगा।

Also Read....  एनसीसी विस्तार कार्यशाला में प्रतिभाग करेंगे शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत

टीएचडीसीआईएल की ओर से कार्यपालक निदेशक (तकनीकी), श्री अतुल जैन और एनएचएआई की ओर से श्री संजय कदम, पीडी पीआईयूपुणे, एनएचएआई ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। टीएचडीसीआईएल साइट विशिष्ट चुनौतियों को कारगर नीति से निबटाने के लिए पारंपरिक तरीकों के साथ-साथ लचीले उपचार उपायों के साथ प्रभावित मार्ग को शामिल करते हुए नवीनतम तकनीक और कार्यप्रणाली को अपनाएगा । टीएचडीसीआईएल और एनएचएआई का यह कदम महाराष्ट्र राज्य में एनएच 48 पर चलने वाले वाहनों की सुरक्षित आवाजाही प्रदान करेगा।

Also Read....  डायनेमिक डीएम,सविन बंसल अनियमितताओं पर कर रहे हैं चौतरफा प्रहार।

इस अवसर पर टीएचडीसीआईएल से श्री संजय गोयल – मुख्‍य महाप्रबंधक (जी एंड जी), श्री नीरज अग्रवाल-अपर महाप्रबंधक (डिज़ाइन), श्री. अमलेंदु त्रिपाठी-वरि. प्रबंधक (जी एंड जी), श्री अमित श्याम गुप्ता-प्रबंधक (डिज़ाइन-सिविल) और एनएचएआई से श्री आर.संपत कुमार एमओयू पर हस्ताक्षर के दौरान उपस्थित थे।
टीएचडीसीआईएल ढलान शमन कार्यों के लिए एमओआरटीएच, देहरादून, एमओआरटीएच -अरुणाचल प्रदेश, एमओआरटीएच पश्चिम बंगाल, एनएचएआई जम्‍मू और कश्‍मीर को परामर्श सेवाएं भी प्रदान कर रहा है, साथ ही पत्थरों को गिरने से रोकने और श्री माता वैष्णोदेवी और श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्डों को चट्टानों से सुरक्षा के उपाय प्रदान करने के लिए परामर्श सेवाएं भी प्रदान कर रहा है।

Also Read....  कॉफी बोर्ड ऑफ इंडिया द्वारा देहरादून में पहला बरिस्ता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शुरू होने जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY