मंत्री गणेश जोशी ने 11वीं पूमसाई राष्ट्रीय सब जूनियर एवं 6वीं राष्ट्रीय कैडेट क्योरूगी की पूमसाई ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2023 का शुभारंभ किया।

133

देहरादून,। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शुक्रवार को देहरादून स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में आयोजित 37वीं क्योरुगी एवं 11वीं पूमसाई राष्ट्रीय सब जूनियर एवं 6वीं राष्ट्रीय कैडेट क्योरूगी की पूमसाई ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2023 के कार्यक्रम में प्रतिभाग कर ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2023 का शुभारंभ किया।

इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि करीब 27 देशों के बच्चों द्वारा इस नेशनल चैंपियनशिप में प्रतिभाग किया गया है। उन्होंने कहा राष्ट्रीय स्तर की ताइक्वांडो चैंपियनशिप का उत्तराखंड को मेजबानी करने का मौका मिला है। उन्होंने बच्चों के कौशल को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। मंत्री ने कहा हमारे देश का युवा आज खेल के क्षेत्र में भी नित नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए कार्य कर रहा है। मंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आज भारत का युवा खेलों के क्षेत्र में भी विश्व में नई पहचान बना रहा है।
उन्होंने कहा प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिया सरकार हर संभव काम कर रही है। उन्होंने कहा राज्य के प्रतिभाशाली और उभरते हुए खिलाड़ियों को छात्रवृत्ति देने की योजना सहित अनेक योजनाओं के माध्यम से खेल प्रेमियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। मंत्री ने कहा खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए नई खेल नीति लाई गई जिसमे बड़े प्रावधान किए गए है। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन भी किया।

इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, अध्यक्ष प्रभात शर्मा, उपाध्यक्ष संजय शर्मा, समीर सिंह, संदीप सैनी, प्रिंसिपल प्रिया नंदा, सोनिया, शिवांगी तिवारी, मंजीत रावत सहित कई लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY