आर्यन स्कूल में छात्रों के लिए आयोजित हुआ यूनिवर्सिटी फेयर

129

देहरादून: आर्यन स्कूल ने आज स्कूल परिसर में कक्षा दसवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी फेयर आयोजित किया।

यूनिवर्सिटी फेयर में कुल 16 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों ने भाग लिया। इनमें एसेक बिजनेस स्कूल सिंगापुर और फ्रांस, थापर यूनिवर्सिटी इंडिया, मास्टर्स यूनियन इंडिया, यूनिवर्सिटी ऑफ स्ट्रैथक्लाइड स्कॉटलैंड, लॉबोरो यूनिवर्सिटी यूके, सिटी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन यूके, ट्रिनिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन यूएसए, लॉरेंस टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी यूएसए, योकेट ग्लोबल, मैनचेस्टर मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी यूके, नोवा साउथ ईस्टर्न यूनिवर्सिटी यूएसए, विलियम पैटरसन यूनिवर्सिटी यूएसए, एंग्लो ईस्टर्न मेरीटाइम एकेडमी इंडिया, पर्ल एकेडमी इंडिया, बेनेट यूनिवर्सिटी इंडिया, क्लार्कसन यूनिवर्सिटी यूएसए, यूपीईएस इंडिया और के आर मंगलम इंडिया शामिल रहे।

Also Read....  वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन के उभरते आर्किटेक्ट्स ने जागेश्वर धाम के लिए एक मास्टरप्लान तैयार किया।

फेयर का उद्देश्य आर्यन स्कूल के छात्रों को विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों तक सीधी पहुंच प्रदान करना रहा, जिससे वे देश और विदेश में विभिन्न उच्च शिक्षा मार्गों के बारे में मूल्यवान अंतर्दृष्टि और जानकारी एकत्र कर सकें। यह आर्यन स्कूल की उनके छात्रों को भविष्य के शैक्षिक और करियर विकल्पों के बारे में सूचित निर्णय लेने में मदद करने के लिए एक अनूठी पहल थी।

Also Read....  उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित इंटरमीडिएट में 82.63 व हाईस्कूल में 89.14 प्रतिशत रहा कुल परीक्षाफल

प्रिंसिपल बी दासगुप्ता ने यूनिवर्सिटी फेयर के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “यह यूनिवर्सिटी फेयर सिर्फ़ एक इवेंट नहीं है, बल्कि हमारे छात्रों को उनकी भविष्य की आकांक्षाओं की ओर ले जाने वाला एक प्रकाश स्तंभ है। हमारा उद्देश्य छात्रों को उनकी उच्च शिक्षा और करियर के बारे में सशक्त निर्णय लेने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करना है।”

Also Read....  देहरादून के गोविंदगढ़ में 15 झोपड़ियों में आग लगने का मुख्यमंत्री धामी ने लिया संज्ञान

LEAVE A REPLY