आर्यन स्कूल ने पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में पिन बोर्ड और इंग्लिश एलोक्यूशन किया आयोजित

32

देहरादून: पृथ्वी दिवस के अवसर पर द आर्यन स्कूल ने आज स्कूल परिसर में पिन बोर्ड और इंग्लिश एलोक्यूशन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया।

पिन बोर्ड प्रतियोगिता में विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। ज्वलंत चित्रों से लेकर मनोरम कोलाज और यहां तक कि पुनर्निर्मित उत्कृष्ट कृतियों तक, छात्रों की रचनात्मकता देखने को मिली। इसके अतिरिक्त, प्रत्येक कक्षा के छात्र वक्ताओं ने पृथ्वी दिवस के महत्व और हमारे ग्रह के सामने आने वाली पर्यावरणीय चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए भाषण भी दिए।

Also Read....  मेजर जनरल यशपाल सिंह अहलावत ने द पेस्टल वीड स्कूल में 33वें इंडक्शन सेरेमनी और वार्षिक पुरस्कार वितरण की शोभा बढ़ाई

पिन बोर्ड प्रतियोगिता के विजेता विभिन्न समूह श्रेणियों में कक्षा 2बी, 3ए, 5बी, 7सी, 10डी, और 11सी रहे।

इंग्लिश एलोक्यूशन प्रतियोगिता में कक्षा एक से आठवीं तक के प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रत्येक प्रतिभागी ने पृथ्वी दिवस विषय पर केन्द्रित विविध विषयों पर सम्मोहक भाषण दिए। प्रदूषण और जनसंख्या विस्फोट पर मार्मिक चिंतन से लेकर ग्लोबल वार्मिंग पर उत्तेजक भाषण तक, छात्रों की अंतर्दृष्टि ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Also Read....  आर्यन स्कूल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम करे घोषित

फैकल्टी मेंबर्स और स्कूल की प्रिंसिपल बी. दासगुप्ता द्वारा प्रतियोगियों का मूल्यांकन सामग्री, वितरण और समग्र प्रभाव के आधार पर किया गया। इंगलिश एलोक्यूशन के विजेता इस प्रकार रहे : रिदांश शर्मा (कक्षा 1), इनाया चांदना (कक्षा 2), रिशवी (कक्षा 3), अयांश शर्मा (कक्षा 4), अन्वेषा (कक्षा 5), नमेहशी मलिक (कक्षा 6), आदित्य चौधरी (कक्षा 7), और आसवी सिंह (कक्षा 8)।

Also Read....  उत्तराखंड की विशेषताओं और संभावनाओं को राष्ट्रीय फलक पर रखने में सहयोगी बने पीआरएसआई: बंशीधर तिवारी

प्रिंसिपल बी. दासगुप्ता ने ग्रह की रक्षा के लिए छात्रों के प्रयासों और समर्पण की सराहना करते हुए आज की दुनिया में प्रभावी संचार कौशल के महत्व पर जोर दिया। उनकी प्रशंसा ने छात्रों को पूरे वर्ष अपनी पर्यावरण वकालत जारी रखने के लिए और प्रेरणा दी।

LEAVE A REPLY