टपकेश्वर अभियान: स्वच्छता का संघर्ष जारी, युवाओं की ज़िम्मेदारी।

118

देहरादून –  नदी सफाई में संगठित, मेकिंग ए डिफरेंस बाय बीइंग द डिफरेंस ने फिर से निभाई महत्वपूर्ण भूमिका। देहरादून के तालीमय छात्रों के साथ जुड़कर, उन्होंने टपकेश्वर मंदिर के परिसर में बहती तमसा नदी की सफाई का किया आयोजन। इस अभियान में भाग लेने के लिए मेकिंग ए डिफरेंस बाय बीइंग द डिफरेंस के स्वयंसेवकों के अलावा प्राउड पहाड़ी, परिवर्तन संयुक्त नागरिक संगठन, ग्राफिक एरा न एस एस, श्री मां केयर फाउंडेशन, आगास यूथ क्लब जैसी अन्य संस्थाओं का भी समर्थन था।

Also Read....  राज्य में आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु को चार धाम के दर्शन करवाना हमारी जिम्मेदारी : मुख्यमंत्री।

संस्था के स्वयंसेवकों ने प्रातः काल सुबह 6:00 बजे से शुरू होने वाले सफाई अभियान में उत्साह और समर्पण से भाग लिया। इस अभियान के दौरान, वे खंडित मूर्तियों, प्लास्टिक और अन्य सामग्री को नदी से हटाकर नगर निगम के सहयोग से उसे सुरक्षित स्थान पर बुलाया। मैड संस्था के स्वयंसेवकों का इस अभियान में योगदान एक साहसिक कदम था जो नदियों के पुनर्जीवन के लिए महत्वपूर्ण है।
अंत में, संयुक्त नागरिक संगठन के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा संस्था में भाग लेने वाले स्वयंसेवकों के लिए सुखमय जलपान का आयोजन किया गया।

Also Read....  मुख्यमंत्री के निर्देश पर सचिव मुख्यमंत्री एवं आयुक्त गढ़वाल द्वारा किया गया यात्रा कार्यालय, ऋषिकेश का निरीक्षण

LEAVE A REPLY