आज से देहरादून में मानसिक स्वास्थ्य केंद्र थ्राइविंग माइंड्स की होगी शुरुवात

97

देहरादून –  थ्राइविंग माइंड्स, एक अत्याधुनिक मानसिक स्वास्थ्य केंद्र, जो देहरादून के शांत और सुरम्य रेस कोर्स क्षेत्र में स्थित है, अपने भव्य उद्घाटन की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहा है। यह उद्घाटन रविवार, 23 जून, 2024 को हुआ। डॉ. अंकिता प्रियदर्शिनी और डॉ. देवांशु अरोड़ा की दूरदर्शी संस्थापक टीम द्वारा संचालित यह केंद्र मानसिक स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करने वाले व्यक्तियों और परिवारों के लिए आशा और उपचार का प्रतीक बनेगा।

उद्घाटन समारोह में डॉ. बलदेव राज, वरिष्ठ छाती रोग विशेषज्ञ और पीजीआईएमएस, रोहतक के पूर्व विभागाध्यक्ष, जिन्होंने कई प्रशंसाएं और शोध किए हैं और अपने युग के एक प्रतिष्ठित चिकित्सक हैं, ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर शहर के कई वरिष्ठ डॉक्टरों ने भाग लिया और केंद्र की अनूठी अवधारणा और मानसिक स्वास्थ्य देखभाल के प्रति इसकी प्रतिबद्धता की प्रशंसा की।

Also Read....  स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता के बेहतर क्रियान्वयन हेतु युद्ध स्तर पर कार्य करें अधिकारी: स्वाति एस. भदौरिया

डॉ. अंकिता प्रियदर्शिनी, कंसल्टेंट साइकियाट्रिस्ट और बिहेवियरल मेडिसिन विशेषज्ञ, थ्राइविंग माइंड्स की क्लिनिकल हेड के रूप में कार्य करेंगी। डॉ. अंकिता मैक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, देहरादून में भी विजिटिंग कंसल्टेंट हैं और वे उत्कृष्ट क्लिनिकल देखभाल सुनिश्चित करती हैं। डॉ. देवांशु अरोड़ा व्यापार और प्रशासन का नेतृत्व करेंगे, जिससे सभी के लिए सुचारू संचालन और पहुंच सुनिश्चित हो सके।

थ्राइविंग माइंड्स मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं की एक व्यापक श्रृंखला प्रदान करने के लिए जाना जाता है, जिसमें मनोचिकित्सा, थेरेपी, काउंसलिंग, और नशामुक्ति उपचार शामिल हैं, जो टीएमएस और टीडीसीएस जैसी उन्नत तकनीकों का उपयोग करते हैं। यह केंद्र सभी आयु वर्गों – वयस्कों, किशोरों और बुजुर्गों – की मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान करता है जैसे कि अवसाद, चिंता, द्विध्रुवी विकार, सिज़ोफ्रेनिया, ओसीडी, पीटीएसडी, व्यक्तित्व विकार, और बचपन एवं किशोरावस्था की मानसिक समस्याएं। थ्राइविंग माइंड्स का माहौल शांत और सुखद है, जो उपचार और पुनर्प्राप्ति के लिए अनुकूल है, और साथ ही सहानुभूति और समझ के साथ गुणवत्ता देखभाल सुनिश्चित करता है। यह समग्र दृष्टिकोण देखभालकर्ताओं को अनुभवी और समर्पित मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों की टीम के मार्गदर्शन में सबसे उपयुक्त उपचार चुनने की अनुमति देता है।

Also Read....  बिना मंजूरी के नहीं लग सकेंगे जनपद चम्पावत में मेडिकल कैंप

**हमारा मिशन:**
व्यक्तियों को सशक्त बनाना और पुनर्वास करना, उनकी उत्पादकता और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना, समग्र और निरंतर देखभाल के माध्यम से।

**हमारा दृष्टिकोण:**
थ्राइविंग माइंड्स का उद्देश्य गुणवत्तापूर्ण देखभाल और मूल्यवान प्रशिक्षण के माध्यम से जीवन को बदलकर भारत में मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं का सबसे बड़ा व्यापक केंद्र बनना है।

Also Read....  स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता के बेहतर क्रियान्वयन हेतु युद्ध स्तर पर कार्य करें अधिकारी: स्वाति एस. भदौरिया

थ्राइविंग माइंड्स के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए हमारे साथ जुड़ें और मानसिक स्वास्थ्य देखभाल के एक नए युग की शुरुआत को देखें। अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारे प्रशासन कार्यालय से संपर्क करें [संपर्क जानकारी डालें]।

**थ्राइविंग माइंड्स के बारे में:**
थ्राइविंग माइंड्स देहरादून में एक प्रमुख मानसिक स्वास्थ्य केंद्र है, जो सहानुभूति और विशेषज्ञता के साथ उत्कृष्ट मानसिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा लक्ष्य मानसिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए हमारे व्यापक और नवाचारी दृष्टिकोण के माध्यम से जीवन को बदलना है।

संपर्क:
थ्राइविंग माइंड्स मेंटल हेल्थ सेंटर
17, Race Course Road, Guru Nanak Vihar, Near PNB, Race Course, Dehradun
+917060464932 , +917975530880
info@thrivingminds.in
www.thrivingminds.in

LEAVE A REPLY