फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर ने ”   हेल्थी बोन, हैप्पी लाइफ ” पर हेल्थ टॉक शो आयोजित किया।

48

देहरादून –   फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर ने देहरादून के राजपुर रोड स्थित होटल  में  “हेल्थी बोन, हैप्पी लाइफ”  पर टॉक शो आयोजित किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. जितेन्द्र माहेश्वरी, प्रसिद्ध आर्थोपेडिक सर्जन, पूर्व में एम्स नई दिल्ली में आर्थोपेडिक्स के प्रोफेसर, गेस्ट लेक्चरर तथा  जो  भारत में सबसे अधिक बिकने वाली आर्थोपेडिक्स विषय पर पुस्तक – एसेंशियल ऑर्थोपेडिक्स के लेखक भी है।  उन्होंने श्रोताओं के साथ घुटने की सर्जरी के क्षेत्र में अपने व्यापक अनुभव को साझा किया। उन्होंने यह भी बताया  कि कैसे एक औसत भारतीय की बढ़ती जीवन अवधि के साथ उनका ध्यान लंबे जीवन से हटकर गुणवत्तापूर्ण जीवन पर चला गया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कैसे स्वस्थ जोड़ों और हड्डियों को बनाए रखकर सक्रिय बने रहें। घुटने का प्रतिस्थापन एक बुजुर्ग को उसके जीवन के अंत तक सक्रिय रखने में एक महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने घुटने के प्रतिस्थापन से जुड़े आम मिथकों पर चर्चा की।

Also Read....  देहरादून में महिन्द्रा शोरूम का उद्घाटन, मंत्री गणेश जोशी ने किया नई थार रॉक्स का अनावरण

फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर की अध्यक्ष डॉ. चारू चौहान ने सीताराम भाटिया अस्पताल, नई दिल्ली के प्रसिद्ध घुटने और कंधे के विशेषज्ञ डॉ. जितेंद्र माहेश्वरी के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने अपनी उपस्थिति से फ्लो उत्तराखंड चैप्टर को सम्मानित किया और फिक्की फ्लो सदस्यों के साथ अपने अमूल्य विचार साझा किए।

Also Read....  सोशल में शुरू हुआ ‘एक काफ़ी नहीं है’ ऑफर एक ड्रिंक की ख़रीद पर दूसरी ड्रिंक मात्र ₹1 से शुरू

अतिथि वक्ता के रूप में डॉ. जितेंद्र माहेश्वरी ने कहा, “मुझे खुशी है कि फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर राज्य में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दे रहा है। मैं इस टॉक शो के अतिथि वक्ता के रूप में मुझे आमंत्रित करने के लिए फ्लो  का बहुत आभारी हूं।”

Also Read....  ईका मोबिलिटी ने स्काईलाइन मोटर्स के साथ की साझेदारी, उत्तराखंड में इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत, पहली इंटरसिटी सेवाओं की हुई शुरुआत

कार्यक्रम का संचालन फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर की अध्यक्ष डॉ. चारू चौहान ने किया।

इस अवसर पर फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर  मानसी रस्तोगी सचिव और कई सदस्य भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में फ्लो उत्तराखंड चैप्टर की पदाधिकारी  डॉ. मानसी रस्तोगी, सचिव, हरप्रीत कौर, कोषाध्यक्ष, निशा ठाकुर, संयुक्त कोषाध्यक्ष, गीगी पाठक, संयुक्त सचिव और  फ्लो सदस्य भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY