विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने राज्य स्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

83

कोटद्वार।  राज्य स्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त कर खिलाड़ियों के कोटद्वार पहुँचने के उपरांत विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने दल के सभी 15 बॉक्सर्स एवं उनके कोच का राजकीय स्पोर्ट्स स्टेडियम कोटद्वार में सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने उत्तराखण्ड के गौरव अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार मेजर जनरल भुवन चंद्र खण्डूडी के इक्षानुसार अपनी सामाजिक संस्था “जय दुर्गा सामाजिक कल्याण संस्था” के माध्यम से एक आर.ओ वाटर कूलर स्टेडियम में आने वाले खिलाड़ियों को भेंट किया। उन्होंने ने अपने पिता के बातों को रखते हुए कहा कि जनरल साहब हमेशा ही युवाओं एवं खिलाड़ियों के उत्थान के लिये कार्य किया और वो आज भी उनकी चिंता करते हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया राज्य स्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप का 6– सीजन देहरादून में 14 जुलाई से 16 जुलाई तक आयोजित किया गया था। राज्य स्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कोटद्वार से धर्मेंद्र थापा ने 44 से 46 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, अंशवीर ने 46 से 48 किलोग्राम में स्वर्ण पदक, अभिषेक ने 48 से 50 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, अयान खान ने 50 से 52 किलोग्राम भारत वर्ग में रजत पदक, आरोहण सिंह ने 52 से 54 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, मानसी नेगी ने 56 से 70 किलोग्राम भारत क में स्वर्ण पदक, सार्थक ने 80 से ऊपर भार वर्ग में रजत पदक, लक्की बगड़वाल ने 54 से 57 किलोग्राम पार्क वर्ग में कांस्य पदक, भूमि थापा ने 54 से 57 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक, प्रिय नेगी ने 57 से 60 किलोग्राम भारत वर्ग में कांस्य पदक हासिल किए ।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का खेलों के प्रति खेलो इंडिया के माध्यम से देश का नाम आगे बढ़ने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया एक छोटे से शहर कोटद्वार से आज हम राज्य स्तर पर अपनी कीर्ति खेलों के माध्यम से स्थापित कर पा रहे हैं, ये इसी मुहिम का एक परिणाम है। आने वाले कल में यही बच्चे देश का नाम रोशन करेंगे। ऋतु खण्डूडी ने सभी खिलाड़ियों समेत उनके बॉक्सिंग कोच श्याम सिंह डांगी को उनकी मेहनत के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष पंकज भाटिया, विजय लखेड़ा, नीना बेंजवाल, रजनी बिष्ट, आशा, संगीता सुंदरियाल, आदि लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY