फिजिक्स वाला ने पीडब्लू एनएसएटी 2024 के माध्यम से जेईई/ एनईईटी उम्मीदवारों के लिए 250 करोड़ की स्कॉलरशिप की घोषणा की

79

देहरादून – फिजिक्स वाला, भारत की अग्रणी शिक्षा कंपनी, एनएसएटी (राष्ट्रीय स्कॉलरशिप सामान्य प्रवेश परीक्षा) 2024 के तीसरे संस्करण के शुभारंभ के साथ शिक्षा की पहुंच को महत्वपूर्ण रूप से बदलने जा रही है। पीडब्लू एनएसएटी सबसे बड़ा स्कॉलरशिप परीक्षा है। इस पहल का उद्देश्य एन ई ई टी – यू जी और आईआईटी-जेईई परीक्षाओं में स्कॉलरशिप हासिल करने की इच्छा रखने वाले छात्रों को श्रेष्ठ शिक्षा और विशेषज्ञ मार्गदर्शन प्रदान करना है, भले ही उनकी आर्थिक स्थिति कैसी भी हो। एनएसएटी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन अब खुल गया है, जिसमें देशभर के छात्रों को इन प्रतिष्ठित परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने का मौका दिया गया है।

Also Read....  अपर मुख्य सचिव ने विभागों को स्प्रिंग एंड रिवर रिजूविनेशन प्राधिकरण के अंतर्गत गतिमान योजनाओं को गंभीरता से लेने दिए निर्देश

परीक्षा 1 से 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन और 6 और 13 अक्टूबर को ऑफलाइन – 2024 में चयनित केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों विकल्प उपलब्ध हैं, जो सभी छात्रों के लिए सुलभ हैं। यह कार्यक्रम कक्षा VI से XII तक के छात्रों के लिए खुला है, जिसमें पीसीएम/पीसीबी समूह शामिल हैं, जिससे यह व्यापक रूप से समावेशी है। महत्वपूर्ण रूप से, परीक्षा रजिस्ट्रेशन निशुल्क है। परिणाम नवंबर 2024 में घोषित किए जाएंगे।

इन परीक्षाओं में स्कॉलरशिप हासिल करने वाले शीर्ष 1000 छात्रों को 100% स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी, जिसमें आवास भी शामिल है। इनमें से, शीर्ष 500 आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को विशेष प्राथमिकता दी जाएगी। इससे सुनिश्चित होता है कि वित्तीय सीमाएं उनकी शैक्षिक स्कॉलरशिप के मार्ग में बाधा न डालें, उन्हें सुरक्षा और राहत प्रदान करती हैं। इसके अतिरिक्त, छात्र एक विशेष रैंकर्स ग्रुप में शामिल हो सकते हैं, जो उन्हें एन ई ई टी -यूजी और आईआईटी-जेईई जैसी प्रतिष्ठित परीक्षाओं में शीर्ष रैंकिंग सुरक्षित करने की संभावनाएं काफी बढ़ाता है।

Also Read....  यूजेवीएन लिमिटेड के जल विद्युत गृहों द्वारा पुनः एक दिन का रिकॉर्ड विद्युत उत्पादन।

स्कॉलरशिप पहल, जिसकी कुल राशि ₹250 करोड़ है, छात्रों को उपलब्ध कराई जाएगी। यह स्कालरशिप सबसे महत्वपूर्ण वित्तीय सहायता में से एक है। यह विशाल समर्थन सुनिश्चित करता है कि वित्तीय बाधाएं छात्रों की शैक्षणिक महत्वाकांक्षाओं को बाधित न करें, उनके लिए एक उज्ज्वल भविष्य का मार्ग प्रशस्त करती हैं।
देहरादून में पीडब्ल्यूएनएसएटी का शुभारंभ 5 अगस्त 2024 को पीडब्ल्यू देहरादून शाखा, राजपुर रोड में केंद्र प्रमुख और व्यवसाय प्रमुख द्वारा किया गया। मीडिया से बात करते हुए पीडब्ल्यू देहरादून अधिकारियों ने बताया कि पीडब्ल्यू एनसैट उन छात्रों के लिए आवश्यक है जो नीट/जेईई या ओलंपियाड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि यह छात्र को अखिल भारतीय आधार पर सापेक्ष रैंक प्रदान करता है। इस कार्यक्रम में शहर के प्रमुख शिक्षाविदों ने भाग लिया।

Also Read....  पेंशन योजना के आवेदन 7 दिन से अधिक लंबित रखने पर होगी कार्यवाहीः जिलाधिकारी

उन्होंने यह भी बताया कि बहुत जल्द बल्लूपुर क्षेत्र के पास एक और शाखा खोलने की बहुत मजबूत संभावना है ताकि उस क्षेत्र के छात्रों का यात्रा समय बच सके।

LEAVE A REPLY