तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल ने मनाया 78वां स्वतंत्रता दिवस

46

देहरादून : तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल ने देशभक्ति और गर्व की भावना के साथ 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड विधानसभा के सदस्य सहदेव सिंह पुंडीर उपस्थित रहे। उनके साथ तुलाज़ ग्रुप के वाईस चेयरमैन रौनक जैन, तुलाज़ इंस्टिट्यूट में टेक्नोलॉजी के वाईस प्रेसिडेंट डॉ. राघव गर्ग और हेडमास्टर रमन कौशल मौजूद रहे।

समारोह की शुरुआत सहदेव सिंह पुंडीर के नेतृत्व में ध्वजारोहण से हुई, जो की स्वतंत्रता और एकता की भावना को दर्शाता है। उपस्थित सभी लोगों ने राष्ट्रगान गाया, जिसके बाद स्कूल क्वायर ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया। तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने ‘अग्नि सुरक्षा’ विषय पर एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया, जिसमें महत्वपूर्ण सुरक्षा उपायों के बारे में प्रभावी ढंग से बताया गया। कार्यक्रम में अंग्रेजी लेवल 1 के अंतर्राष्ट्रीय ओलंपियाड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों की उपलब्धियों को भी मान्यता दी गई। मुख्य अतिथि और उपाध्यक्ष द्वारा अक्षरा सिंह, जॉय छाबड़ा, निरजोन घोष, अभिजीत अनिल दास, स्तव्या गुप्ता और रुद्र सिंह चौहान को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए स्वर्ण पदक प्रदान किए गए।

Also Read....  देहरादून में महिन्द्रा शोरूम का उद्घाटन, मंत्री गणेश जोशी ने किया नई थार रॉक्स का अनावरण

अपने भाषण में, मुख्य अतिथि ने स्वतंत्रता के महत्व पर जोर दिया और छात्रों को राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लेने के लिए प्रोत्साहित किया, और सभी उपस्थित लोगों को भारत के भविष्य को आकार देने में उनकी भूमिका पर विचार करने के लिए प्रेरित किया।

Also Read....  कैफे दिल्ली हाइट्स ने जर्मन-प्रेरित ऑक्टोबरफेस्ट मेन्यू किया लॉन्च

कार्यक्रम का समापन एक अंतर-सदनीय देशभक्ति गीत प्रतियोगिता के साथ हुआ, जहाँ सभी छह सदनों के छात्रों ने स्वतंत्रता दिवस के सार को दर्शाते हुए अपनी प्रतिभा और राष्ट्र के प्रति प्रेम का प्रदर्शन किया।

Also Read....  एसजेवीएन लिमिटेड ने 36वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया

LEAVE A REPLY