राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन

52

– उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने जारी किया अंतिम परिणाम

-स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रावत ने दी चयनित अभ्यर्थियों को बधाई व शुभकामनाएं

देहरादून –  सूबे के राजकीय मेडिकल कॉलेजों को 104 लैब टैक्नीशियन मिल गये हैं। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने लिखित परीक्षा एवं अभिलेख सत्यापन के उपंरात चयनित अभ्यर्थियों का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया है। चयनित लैब टैक्नीशियनों की तैनाती से प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में आने वाले मरीजों को मेडिकल रिपोर्ट सटीक व समय पर मिल सकेंगी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सभी चयनित लैब टैक्नीशियनों को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।

Also Read....  मैक्स अस्पताल, देहरादून के डॉक्टरों ने दुनिया के सबसे छोटे पंप का इस्तेमाल कर 61 वर्षीय बुजर्ग की जान बचाई।

प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों को सुदृढ़ कराने में जुटी है ताकि प्रदेश के आम लोगों को मेडिकल कॉलेजों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके। उन्होंने कहा कि उद्देश्य के तहत मेडिकल कॉलेजों में जहां आधुनिक चिकित्सा उपकरणों को उपलब्ध कराया जा रहा है वहीं मेडिकल स्टॉफ की भी तैनाती की जा रही है। इसी कड़ी में प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों को 104 और लैब टैक्नीशियन मिल गये हैं। विभागीय मंत्री ने बताया कि उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने वर्ष 2021-22 में टैक्नीशियन संवर्ग के तहत 306 पदों पर टैक्नीशियनों की भर्ती निकाली थी। जिसमें से वर्ष 2023 में 202 पदों पर टैक्नीशियनों का चयन कर दिया गया था। जिसमें कतिपय रिट याचिकाओं के लंबित होने एवं अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदनों के निवारण के उपरांत बोर्ड द्वारा विगत माह लिखित परीक्षा का परीक्षा परिणाम जारी किया गया। इसके उपरांत बोर्ड ने चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन की कार्रवाई पूरी कर 104 अभ्यर्थियों का अंतिम परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। डॉ. रावत ने कहा कि इन सभी चयनित लैब टैक्नीशियनों को शीघ्र ही मेडिकल कॉलेजों में तैनाती दी जायेगी। उन्होंने कहा कि इनकी तैनाती से मेडिकल कॉलेजों में आने वाले मरीजों को जहां राहत मिलेगी वहीं उन्हें सटीक व समय पर मेडिकल रिपोर्ट्स भी मिलेंगी। डॉ. रावत ने बताया कि शीघ्र ही मेडिकल कॉलेजों के 1455 नर्सिंग अधिकारियों का परीक्षा परिणाम जारी किया जायेगा, जिसके उपरांत चयनित नर्सिंग अधिकारियों की भी मेडिकल कॉलेजों में नियुक्ति की जायेगी। इसके अलावा मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल सोशल वर्कर, नर्सिंग कॉलेजों के ट्यूटर की भी नियुक्तियां की जायेगी। इसके लिये शीघ्र ही चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड द्वारा परीक्षाओं का आयोजन किया जायेगा।

Also Read....  मैक्स अस्पताल, देहरादून के डॉक्टरों ने दुनिया के सबसे छोटे पंप का इस्तेमाल कर 61 वर्षीय बुजर्ग की जान बचाई।

 

LEAVE A REPLY