राज्य की डेमोग्राफी बदलने की कोशिश के शख्त खिलाफ, संभावित कानून का स्वागत: चौहान

81

देहरादून। भाजपा ने कहा कि आपराधिक प्रवृत्ति और संदिग्ध गतिविधियों वाले लोगों द्वारा जमीनो की खरीद फरोख्त पर नियंत्रण की दृष्टि से लाये जाने वाले किसी भी कानून का वह पुरोजोर समर्थन करती है ।

पार्टी प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर सिंह चौहान ने धामी सरकार द्वारा भूमि खरीद फरोख्त को लेकर लाये जा रहे संभावित अध्यादेश को लेकर पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए कहा कि पार्टी ऐसी किसी भी कोशिश का पुरजोर समर्थन और स्वागत करती है । उन्होंने जोर देते हुए कहा कि राज्य बनने के बाद से बाहरी राज्यों से आये आपराधिक प्रवृत्ति और संद्धिग्ध गतिविधियों वाले लोगों ने बड़े पैमाने पर प्रदेश में जमीनों में निवेश किया है। यह अधिक चिंताजनक है कि इनमें बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है जो इन जमीनों पर धर्म विशेष के लोगों को स्थापित कर राज्य के डेमोग्राफी बदलने की साजिश पर काम कर रहे हैं। विभिन्न पब्लिक फोरमों एवं पार्टी संगठन और सरकार के स्तर पर इस गंभीर विषय पर लगातार चर्चा हुई है । लेकिन अब तक की जानकारी के आधार पर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी का देवभूमि को लैंड जिहाद से बचाने का यह प्रयास प्रशंसनीय है। विशेष धार्मिक, आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक पहचान रखने वाले सीमावर्ती प्रदेश उत्तराखंड में जमीन खरीदने वालों की पृष्ठभूमि एवं उद्देश्यों को जानना बेहद अहम है । उन्होंने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि समय रहते इस तरह की अवैध खरीद फरोख्त पर रोक नही लगाई गई तो यह राज्य की पहचान और देश की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बन सकता है ।

Also Read....  ईका मोबिलिटी ने स्काईलाइन मोटर्स के साथ की साझेदारी, उत्तराखंड में इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत, पहली इंटरसिटी सेवाओं की हुई शुरुआत

चौहान ने स्पष्ट करते हुए कहा कि विपक्ष के लोग तमाम अनर्गल आरोप लगा रहे है, लेकिन भाजपा हर कीमत पर देवभूमि की इंच इंच भूमि को भी गलत हाथों में नही जाने देगी । पार्टी के लिए वोट बैंक की राजनीति का कोई महत्व नही है और राष्ट्रीय सुरक्षा तथा प्रदेश की धार्मिक सांस्कृतिक पहचान हमारे लिए सर्वोपरि है ।

Also Read....  डीआईटी यूनिवर्सिटी देहरादून के पांच फैकल्टी मेंबर्स को 2024 के लिए स्टैनफोर्ड के शीर्ष 2% सबसे प्रभावशाली वैज्ञानिकों में स्थान दिया

 

LEAVE A REPLY