डबल्यूआईसी इंडिया ने बालकलाकार किया आयोजित; देहरादून के विभिन्न स्कूलों से छात्रों ने लिया भाग

58

देहरादून –  वर्ल्ड इंटीग्रिटी सेंटर (डबल्यूआईसी) इंडिया, देहरादून ने एआईईएसईसी (आईसेक) के सहयोग से बालकलाकार का आयोजन किया, जो स्कूली बच्चों को अपनी रचनात्मकता को व्यक्त करने के लिए एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से एक अनूठी पहल है। इस कार्यक्रम में देहरादून के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिन्होंने अपनी कलात्मक और अभिव्यंजक क्षमता को विकसित करने के लिए बनाई गई गतिविधियों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

दिन भर चलने वाले इस कार्यक्रम में कला प्रतियोगिता, गायन व नृत्य प्रतियोगिता और कविता प्रतियोगिता सहित कई गतिविधियाँ शामिल थीं। इसके अतिरिक्त, एक कला कार्यशाला आयोजित की गई, जहाँ अनुभवी कलाकारों और स्वयंसेवकों ने मार्गदर्शन प्रदान किया और प्रतिभागियों को नई कलात्मक तकनीकों और रचनात्मक प्रक्रियाओं से परिचित कराया।

Also Read....  मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा में विद्या मंदिर के शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

ड्राइंग प्रतियोगिता में सेंट जोसेफ अकादमी की शिरीन सचदेवा, द हेरिटेज स्कूल की शिवानी सिंह, सेंट जोसेफ अकादमी के सात्विक भट्टाचार्य, विन हिल स्कूल के अविरल, शेरवुड स्कूल की सायरा सिंह, लर्निंग ट्री स्कूल के शिवी और प्रिंस, जॉर्ज पब्लिक स्कूल के नमन, द हेरिटेज स्कूल की संजीवनी और दून इंटरनेशनल स्कूल के तेजस बडियारी विजेता रहे।

वहीं टैलेंट शोकेस में गायन प्रतियोगिता में शिरीन सचदेवा, तेजस और नव्या ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया, जबकि कविता प्रतियोगिता में मेहरप्रीत और शिबू नौटियाल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। नृत्य प्रतियोगिता में शबुनाती, आरती, राखी और लक्ष्मी को विजेता घोषित किया गया।

Also Read....  इस समय की सबसे बड़ी खबर बीते 48 घंटो में विजिलेंस ने चमोली एवं पौड़ी से 2 रिश्वतखोरों को किया गिरफ्तार।

एआईईएसईसी के सिद्धांत ने इस आयोजन पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, “बालकलाकार न केवल युवा दिमागों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच है, बल्कि उनके लिए अपनी रचनात्मकता को तलाशने और आत्मविश्वास हासिल करने का अवसर भी है। इन सभी बच्चों के उत्साह और ऊर्जा को देखकर बेहद खुशी हुई।”

डबल्यूआईसी इंडिया देहरादून के निदेशक सचिन उपाध्याय और अंकित अग्रवाल ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा, “डबल्यूआईसी इंडिया में, हम एक ऐसा मंच बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहाँ युवा अपनी क्षमता को खोज सकें और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। एआईईएसईसी के साथ बालकलाकार की मेजबानी समुदाय को जोड़ने और बच्चों के बीच रचनात्मक अभिव्यक्ति को बढ़ावा देने के हमारे चल रहे मिशन का एक हिस्सा है। हमें इस पहल का हिस्सा बनने पर बेहद गर्व है और हम ऐसे कार्यक्रमों का समर्थन करना जारी रखेंगे जो अगली पीढ़ी को सशक्त और प्रेरित करते हैं।”

Also Read....  केदारघाटी के उत्पादों को केदार ब्रांड बनाकर सुधारेंगे मातृशक्ति की आजीविका: मुख्यमंत्री

LEAVE A REPLY