बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर ने तुलाज़ इंस्टिट्यूट के छात्रों को किया संबोधित

462

देहरादून: तुलाज़ इंस्टिट्यूट ने आज अपने परिसर में प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर, जो की इंडस्ट्री में ‘बैडमैन’ के नाम से प्रसिद्ध हैं, के साथ एक टॉक शो की मेजबानी करी।

कार्यक्रम की शुरुआत अभिनेता गुलशन ग्रोवर, कार्यकारी निदेशक तुलाज़ इंस्टिट्यूट सिल्की जैन मारवाह, वाईस प्रेजिडेंट तुलाज़ रौनक जैन, वाईस प्रेजिडेंट प्रौद्योगिकी डॉ राघव गर्ग, निदेशक तुलाज़ इंस्टिट्यूट डॉ संदीप विजय, डीन डॉ. निशांत सक्सेना, डॉ रणित किशोर द्वारा डीप प्रज्वलन के साथ हुई।

दर्शकों को संबोधित करते हुए, गुलशन ने कहा, “मैं तुलाज़ इंस्टिट्यूट के मेधावी छात्रों के बीच यहां उपस्थित होकर बेहद प्रसन्न और उत्साहित महसूस कर रहा हूँ। मेरा बचपन मेरे आज के जीवन की तरह उज्ज्वल नहीं था। मैं एक औसत और आर्थिक रूप से कमजोर परिवार का हिस्सा था। मेरे दिवंगत पिता ने हमेशा मुझे और मेरे भाई-बहनों को हमारी सभी समस्याओं से ऊपर उठकर हमारे सभी सपनों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करना सिखाया, और मेरा मानना है की यह सब केवल शिक्षा के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। हमारे परिवार की कठिन परिस्थितियों के बावजूद, मेरे पिता ने हमारी शिक्षा में कभी बाधा नहीं डाली। जीवन में शिक्षा के महत्व के प्रति इस सकारात्मक भावना को जारी रखते हुए, देश भर से छात्रों को विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने और समाज के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने के लिए मैं तुलाज़ इंस्टिट्यूट को शुभकामनाएं देता हूँ।”

अपने बचपन के एक किस्से को साझा करते हुए गुलशन ने कहा, “जब मैं एक स्कूली छात्र था, मेरे पिता को अपने करियर में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। एक दौर ऐसा भी आया जब मुझे अपने ट्यूशन फीस का भुगतान करने के लिए घर-घर जाकर डिटर्जेंट बेचना पड़ता था। इतनी कम उम्र में डिटर्जेंट सेल्समैन के रूप में काम करने से लेकर बॉलीवुड में अपना रास्ता बनाने और इंडस्ट्री का ‘बैडमैन’ बनने तक मैंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना करा है। इस किस्से को साझा करने के पीछे मेरा मकसद आप सभी को प्रेरित करना है और मैं चाहता हूँ कि आप सभी जीवन में कड़ी मेहनत करें और अभूतपूर्व सफलता प्राप्त करें।”

शिक्षाविदों में एक उत्कृष्ट विद्वान होने और दिल्ली के सबसे प्रसिद्ध कॉलेजों में से एक में प्रवेश हासिल करने के बावजूद, गुलशन ने एक बिल्कुल अलग रास्ता चुना और एक अभिनेता बनने का फैसला किया। वे कहते हैं, “मैं हमेशा दिल्ली और दिल्ली विश्वविद्यालय में अपने कॉलेज का आभारी रहूँगा, जिसने मुझे एक अनूठा अनुभव प्रदान किया और मुझे जीवन को अलग नज़रिये से देखने का मौका मिला। इस शहर में मुझे जो कुछ भी सीखने को मिला, वह हमेशा मेरे साथ रहा है और रहेगा।”

गुलशन ग्रोवर बॉलीवुड उद्योग में उन अग्रणी अभिनेताओं में से एक हैं जिन्हें हॉलीवुड में काम करने का और अपना नाम बनाने का सुनहरा मौका मिला है। वह आज उन सभी अभिनेताओं पर गर्व महसूस करते हैं जो हॉलीवुड में उनके बनाये पद पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे इस बात पर गर्व है कि मुझे हॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने का सुनहरा मौका मिला है। आज, प्रियंका चोपड़ा, अनुपम खेर, और अनिल कपूर जैसे अभिनेताओं को हॉलीवुड जगत में अपना नाम बनाते हुए देखकर, मुझे अत्यंत गर्व महसूस होता है।”

इस अवसर पर तुलाज़ इंस्टिट्यूट की कार्यकारी निदेशक सिल्की जैन मारवाह ने कहा, “बॉलीवुड के बैडमैन गुलशन ग्रोवर का यहाँ मौजूद होना हमारे और पूरे तुलाज़ परिवार के लिए एक हार्दिक क्षण है। मैं इस मौके पर गुलशन ग्रोवर को उनके जीवन की सभी अमूल्य कहानियों और उपाख्यानों को तुलाज़ के छात्रों से साझा करने और उनके लिए प्रेरणा का एक जबरदस्त स्रोत होने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूँ।”

टॉक शो का आयोजन तुलाज़ इंस्टिट्यूट के बीजेएमसी विभाग द्वारा किया गया। टॉक शो में तुलाज़ इंस्टीट्यूट के साथ-साथ तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने भी भाग लिया।

LEAVE A REPLY