मैड संस्था के आवाहन पर सैकड़ो युवाओ ने टपकेश्वर से 100 बोरे कूड़े को निकाला।

89

देहरादून –  चलो टपकेश्वर अभियान में जुड़े सैकड़ो युवाओ ने टपकेश्वर से 100 बोरे कूड़े को निकाला। देहरादून के शिक्षित छात्रों के संगठन, मेकिंग ए डिफरेंस बाय बीइंग द डिफरेंस (मैड) संस्था के आवाहन पर टपकेश्वर मंदिर के परिसर में बहती तमसा नदी के सफाई हेतु लगभग डेढ़ सौ युवाओं ने शिरकत करी। इस अभियान को मैड संस्था के स्वयंसेवयो एवं अन्य संस्था जैसे प्राउड पहाड़ी,परिवर्तन, ह्यूमैनिटेरियन क्लब, संयुक्त नागरिक संगठन, आसरा फाउंडेशन, दून यूनिवर्सिटी एन सीसी, नेचर’एस बडी जैसी अन्य संस्थाओं का भी समर्थन हासिल था।
प्रातः काल सुबह 6:00 बजे सभी स्वयंसेवी एकत्रित हुए और उन्होंने ग्लव्स इत्यादि पहनकर सफाई अभियान की शुरुआत करी। सफाई के दौरान क्षतिग्रस्त एवं खंडित मूर्तियां, प्लास्टिक और अन्य सामग्री के साथ-साथ प्लास्टिक की चूड़ियां समेत इन सब पदार्थ को नदी तल से निकाला गया नगर निगम देहरादून के सहयोग से एक गाड़ी बुलाई गई जिसमें यह सब कूड़े को भर के वापस भेजा गया।
मैड संस्था लगातार नदियों के पुनर्जीवन के लिए कार्यरथ रही है और अंत में यह भी निर्णय लिया गया की ऐसी धरातल पर हो रहे प्रयासों को और तेजी दी जाएगी।
अंत में, संयुक्त नागरिक संगठन के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा संस्था में भाग लेने वाले स्वयंसेवको के लिए सुखमय जलपान का आयोजन किया गया।
संस्था की ओर से आर्यन कोहली, ,शिवानी, अंबिका, दक्ष, रविंदर,आर्यन अरोड़ा,अक्षिता,पार्थ,श्रेया,खुशी,महक, शौर्य, केशव, खुशबू , रोहित, तनु ,संवि ,कृष ,आमान, प्रिंस ,सौरभ ,आर्ची, निखिल , अभिजय नेगी,स्निग्धा ,यश सिंघल, यश भारती, लव्या, देवयश,अभय,प्रगति आदी शामिल थे।

Also Read....  नगर निगम पार्षद संजय नौटियाल एवं उसके पूरे परिवार पर भविष्य में चुनाव पर लगेगी रोक!?

LEAVE A REPLY