देहरादून में 10 मई से शुरू होगा सी वर्ल्ड कार्निवल 200 से ज़्यादा किस्मों की 3 लाख से अधिक मछलियाँ होंगी प्रदर्शित

28

देहरादून –   देहरादून में 10 मई से एक अनोखे सी वर्ल्ड कार्निवल का आयोजन होने जा रहा है, जो रेस कोर्स में बन्नू स्कूल के सामने आयोजित किया जाएगा। एपेक्स वर्ल्ड इंटरनेशनल द्वारा आयोजित इस कार्निवल में भारत की सबसे बड़ी अंडरवॉटर फिश टनल लगायी जा रही है, जिसमें 200 से ज़्यादा किस्मों की 3 लाख से ज़्यादा मछलियाँ देखने को मिलेंगी।

आज आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए एपेक्स इंटरनेशनल से अलंकेश्वर भास्कर ने कार्निवल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इसकी तुलना दुबई और सिंगापुर में पाए जाने वाले एक्वेरियम टनल से की। कार्निवल में लायनहेड, पैरट फिश, एलीफेंट नोज़ फिश, एंजल फिश, एल्बिनो फिश और एरोवाना फिश सहित कई तरह की सुंदर और अनोखी मछलियाँ देखने को मिलेंगी।

Also Read....  स्वामी विवेकानंद शिक्षा पुरस्कार 2024 में उत्तराखंड के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, “इन एक्वेरियम के लिए एक विशेष हैंगर बनाया गया है, जिसमें मछलियाँ रखी जाएँगी। उनके भोजन और रखरखाव के लिए लोगों की एक पूरी तरह से प्रशिक्षित टीम नियुक्त की गई है।”

Also Read....  ओएनडीसी और विंज़ो ने भारत में डिजिटल कॉमर्स को बढ़ावा देने के लिए साझेदारी की

वहीं संजीव शर्मा ने आगे कहा, “सी वर्ल्ड कार्निवल में इनौगुरल प्रवेश शुल्क 30 रुपये रखा गया है, जबकि फिश टनल में प्रवेश शुल्क सभी के लिए 100 रुपये रखा गया है। 10 मई से शुरू होने वाला यह कार्निवल 25 जून तक चलेगा और देहरादून के निवासियों के लिए अपनी तरह का अनूठा अनुभव होगा।”

Also Read....  श्री केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए रात दिन लगे है कार्मिक।

“फिश टनल के अलावा, कार्निवल में हस्तनिर्मित और हस्तशिल्प वस्तुओं के साथ-साथ लकड़ी के फर्नीचर की खरीदारी के लिए स्टॉल भी होंगे। बच्चों और बड़ों के लिए कई तरह के झूले और राइड भी लगाए गए हैं, और इन सभी झूलों की फिटनेस जांच भी की गई है। इसके साथ खान पान के लिए एक फूड कोर्ट भी बनाया गया है”, विवेक शर्मा ने बताया ।

LEAVE A REPLY